रोमिंग जर्नलिस्ट

शुक्रवार, 10 मई 2013

मंत्री के शादी की सिल्वर जुबली ने सबका मनमोहा



- उत्तर प्रदेश के लोकनिर्माण राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल ने वाराणसी में १०२ कन्याओं का बसाया घर, मांगा सांसद बनने का आर्शीवाद
दिनेश चंद्र मिश्र
लखनऊ। जनप्रतिनिधियों के शानो-शौकत के किस्से आए दिन सुनने को मिलते हैं, लेकिन सादगी के साथ मिसाल कायम करने की बात कभी-कभी सामने आती है। शुकवार को ऐसी ही एक मिसाल कायम कि प्रदेश के लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल ने। अपनी शादी की २५ वीं सालगिरह पर उन्होंने वाराणसी-इलाहाबाद मार्ग पर स्थित राजातालाब में १०२ कन्याओं का विवाह कराने का पुनीत कार्य किया। एक सौ दो कन्याओं का विवाह कराने के बाद राज्यमंत्री ने कन्याओं का पैर छूकर सांसद बनने का आर्शीवाद मांगा। गौरतलब है समाजवादी पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने सुरेंद्र पटेल को वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से सपा का टिकट सुरेंद्र को दिया है।
वाराणसी-इलाहाबाद हाईवे पर स्थित राजातालाब में आयोजित इस समोराह में दहेज जैसी कुरोतियों को दरकिनार करके १०२ जोड़े एक-दूसरे को माला पहनाकर परिणयसूत्र में बंध गये। सामूहिक विवाह समारोह में दो मुस्लिम परिवारों ने भी हिस्सा लिया। ढोल-नगाड़ों के बीच सैकड़ों ग्राम प्रधानों ने इस समारोह में घराती-बराती की भूमिका अदा की। लोक निर्माण राज्य मंत्री सुरेंद्र पटेल और उनकी पत्नी श्रीमती प्रभा सिंह ने कन्यादान की रस्म अदा की। राजातालाब के प्रसिद्घ दांगड़वीर हनुमान मंदिर में आयोजित इस समारोह में वर-वधू को आर्शीवाद देने के लिए देशी-विदेशी मेहमान भी पहुंचे। सामूहिक विवाह समारोह में लोकनिर्माण राज्य मंत्री की ओर सये सभी जोड़ों को एक-एक साइकिल, उनकी पत्नी की ओर से पलंग,रजाई-गद्ïदा व तकिया, लोक समिति व ग्राम प्रधानों की ओर से एक-एक सिलाई मशीन, पूर्व विधायक अब्दुल समद अंसारी ने बनारसी साड़ी, समाजसेवी गोविन्दजी पापुलर बेकरी की तरफ से रंगीन टीवी, संकट मोचन से आए मुन्ना मौर्या की ओर से एक-एक पंखा, आराजीलाइन ब्लाक प्रमुख महेंद्र पटेल ने एक-एक कलाई घड़ी, केशवभाई पटेल ने एक-एक पेंट शर्ट, यूनियन बैंक राजातालाब की ओर से घरेलू बर्तन उपहार में दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.